सावधान: अगर आप बाजार में यह खा रहे हैं तो पहले यह खबर पढ़ लें, खाद्य विभाग ने किया है यह मामला उजागर


हमारा इंडिया न्यूज हर पल हर खबर मध्यप्रदेश जबलपुर। कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना के निर्देश पर खाद्य विभाग की निगरानी समिति द्वारा लगातार खाद्य प्रतिष्ठानों की जांच कर अनियमितताएं पाए जाने पर संबंधितों के विरुद्ध कार्रवाई कर रही है, इसी की वजह से इन दिनों तमाम प्रतिष्ठानों के द्वारा नागरिकों को साफ-सुथरा क्वालिटी वाली खाद्य सामग्री विक्रय की जा रही है। वहीं जांच के दौरान निगरानी समिति को कहीं बर्तनों में फ फूं द, तो कहीं भारी गंदगी के बीच खाने की सामग्री बनते हुए पाई जा रही है, जिसके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जा रही है। 







इसी क्रम में शुक्रवार 23 फ  रवरी को खाद्य विभाग की टीम द्वारा छोटी ओमती, क्षेत्र स्थित पेशकारी स्कूल के पास बनी पूजा बेकरी पर दबिश दी गई। जहां पर भारी गंदगी के बीच बिस्किट एवं बेकरी संबंधित अन्य उत्पाद बनाए जाने को देखा गया, जिसके विरुद्ध कार्रवाई की गई। वहीं वासु भोजनालय मदन महल से पनीर का नमूना लिया गया, इसके अलावा लाखे दी हट्टी होटल मदन महल में गंदगी पाए जाने पर नोटिस जारी किया गया।


लायसेंस भी नहीं किया गया प्रस्तुत:-

कार्यवाही के संबंध में खाद्य अधिकारी पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि निरीक्षण की कड़ी में शुक्रवार को छोटी ओमती स्थिति पेशकारी स्कूल के पास पूजा बेकरी पर दबिश दी गई। निरीक्षण के दौरान बेकरी में भारी गंदगी के बीच केक, बिस्किट्स एवं अन्य बेकरी आइटम बनाए जा रहे थे। वही संचालक से लाइसेंस बनाने पर वह भी दर्शाया नहीं गया।  खाद्य अधिकारी पंकज श्रीवास्तव के मुताबिक लाइसेंस प्रस्तुत न किए जाने की दशा में बेकरी को सील कर दिया जाएगा। साथ ही जब तक साफ  सफाई नहीं हो जाती तब तक बेकरी को बंद रखने के निर्देश दिए गए। टीम द्वारा मौके से खाद्य सामग्री के सैंपल कलेक्ट कर भोपाल स्थित लैब भेजे गए हैं। जिनकी रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

कार्यवाही के दौरानपंकज श्रीवास्तव संभागीय उड़नदस्ता प्रभारी, वाजिद खान खाद्य सुरक्षा अधिकारी संभागीय उड़नदस्ता के सदस्य श्रीमती सारिका दीक्षित, श्रीमती माधुरी मिश्रा जिला निगरानी समिति के सदस्य उपस्थित रहीं।



Post a Comment

Previous Post Next Post

Technology

Connect With us